समय सागर जी महाराज कुण्डलपुर (दमोह) में हैं।सुधासागर जी महाराज बिजोलिया (राजस्थान) में हैंयोगसागर जी महाराज (ससंघ) छिंदवाड़ा में हैं...मुनिश्री प्रमाणसागरजी महाराज बावनगजा (बडवानी) में हैं आचार्यश्री की जानकारी अब Facebook पर Youtube - आचार्यश्री विद्यासागरजी के प्रवचन देखिए Youtube पर आचार्यश्री के वॉलपेपर Android पर शाकाहारी रेस्टोरेंट Android पर दिगंबर जैन टेम्पल/धर्मशाला Android पर देश और विदेश के जैन मंदिरों एवं जिनालय की जानकारी के लिए www.jaintemple.in विजिट करें

शांति-ज्ञान-विद्या को सविनय नमन

मंगलवार १७ अगस्त २०१७ को आहार के समय गुरुवर आचार्यश्री विद्यासागरजी महामुनिराज को औषधि दी गई थी। उसके बाद में उन्हें चक्कर आए और गिर पड़े। जैसे ही अशोक पाटनी जी तक दोपहर ढाई बजे ख़बर पहुँची। वे जयपुर के वैद्यराज महावीर जी को साथ में लेकर निजी हेलीकॉप्टर से रामटेक पहुंच गए।

यह गुरुभक्ति का अनुपम, अद्वितीय, अनुकरणीय और सराहनीय उदाहरण है। अशोक जी की इस तत्परता की मैं मन, वचन, काया से आप सभी के साथ अनुमोदना करता हूँ। ऐसे ही पहले भी आचार्य गुरुवर के अस्वस्थ होने की अमरकंटक की या अन्यत्र जगह की ख़बर अशोक जी को मालूम हुई तो आपने बिना विलंब, बिना समय गँवाए जहाँ आचार्य महाराज विराजमान थे वैद्यराज को साथ में ले जाकर गुरु की वयावरती करने में तत्परता दिखाई है। धन्य हैं अशोक जी पाटनी परिवार जो धनपति है परंतु उससे बढ़कर सच्चा गुरु भक्त है, विनम्र सेवक भी है।

अब चलते-फिरते तीर्थंकर सदृश महा ऋषिराज जी का स्वास्थ्य सुधार पर है। नमोस्तु, नमोस्तु, नमोस्तु

आचार्यश्री

23 नवंबर 1999 को आचार्यश्री का इंदौर से विहार हुआ था। तब से अब तक प्रतीक्षारत इंदौर समाज

2019 : विहार रूझान

मेरी भावना है कि संत शिरोमणि विद्यासागरजी महामुनिराज का विहार नेमावर से यहां होना चाहिए :




5
20
17
4
24
View Result

कैलेंडर

september, 2019

03sep(sep 3)12:01 amपर्युषण पर्व प्रारंभ

अष्टमी 06th Sep, 201906th Sep, 2019

12sep(sep 12)12:01 amअनंत चौदस (पर्युषण पर्व समापन)

14sep(sep 14)12:07 amक्षमावाणी

अष्टमी 22nd Sep, 201922nd Sep, 2019

hi Hindi
X
X