समय सागर जी महाराज कुण्डलपुर (दमोह) में हैं।सुधासागर जी महाराज बिजोलिया (राजस्थान) में हैंयोगसागर जी महाराज (ससंघ) रामटेक में हैं...मुनिश्री प्रमाणसागरजी महाराज भोपाल में हैं आचार्यश्री की जानकारी अब Facebook पर Youtube - आचार्यश्री विद्यासागरजी के प्रवचन देखिए Youtube पर आचार्यश्री के वॉलपेपर Android पर शाकाहारी रेस्टोरेंट Android पर दिगंबर जैन टेम्पल/धर्मशाला Android पर देश और विदेश के जैन मंदिरों एवं जिनालय की जानकारी के लिए www.jaintemple.in विजिट करें

वैशाली नगर/भिलाई

वैशाली नगर भिलाई में आयोजित धर्म सभा को संबोधित करते हुए आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज ने कहा की यह वैशाली तो नगर ही रहा मगर भगवान् महावीर तो निर्वाण को प्राप्त हो गए‍.आचार्य श्री ने एक कथा सुनाई की पिता ने ८ पुत्रों को जिस वस्तु की जानकारी नहीं दी थी वह मरण के बाद प्राप्त होती है. जो आश्चर्य चकित  कर देती है. आचार्य श्री ने ३६ ब्रम्हचारी भाइयों और २७ मुनियों की तरफ इशारा करते हुए कहा की इन लोगों को गृहस्थ सम्बन्धी अनुभव नहीं है,जितने गृहस्थों को होते हैं.एक और घटना सुनाई जिसमे शेर के बच्चों को शाकाहार कराया था एक व्यक्ति ने.
 
ब्रम्हचारी भाइयों ने दीक्षा के लिए निवेदन किया. श्रावकों ने भी कहा की दीक्षा छत्तीसगढ़ में ही हो.ब्रम्हचारी भाई अभी महाराष्ट्र,कर्नाटक,तमिल नाडू की यात्रा कर लोटे हैं.आचार्य श्री ने कहा की पदयात्रा का अभ्यास करें.
 
ये जानकारी राहुल जैन पद्मनाभपुर ने दी.

प्रवचन वीडियो

2020 : विहार रूझान

मेरी भावना है कि संत शिरोमणि विद्यासागरजी महामुनिराज का विहार सतवास से यहां होना चाहिए :




5
24
1
20
17
View Result

कैलेंडर

january, 2020

No Events

hi Hindi
X
X