समयसागर जी महाराज इस समय बंडा विहार में हैं सुधासागर जी महाराज इस समय ललीतपुर में हैंयोगसागर जी महाराज का चातुर्मास नागपुर में मुनिश्री प्रमाणसागरजी महाराज का चातुर्मास सम्मेद शिखर जी मेंदुर्लभसागरजी महाराज का चातुर्मास बावनगजा में Youtube - आचार्यश्री विद्यासागरजी के प्रवचन देखिए Youtube पर आचार्यश्री के वॉलपेपर Android पर आर्यिका पूर्णमति माताजी का चातुर्मास इंदौर मेंदिगंबर जैन टेम्पल/धर्मशाला Android पर विनम्रसागरजी महाराज का चातुर्मास खजुराहो में

सांसद से बोले आचार्य विद्यासागर – आप तो शाकाहारी हैं, इंदौर को बनाइये

इंदौर। दिगम्बर जैन समाज के सबसे बड़े संत आचार्य विद्यासागर से मिलने सांसद शंकर लालवानी पहुंचे। सुनिल भैया ने लालवानी का परिचय कराया। कहा कि देश में सबसे ज्यादा वोट लाने वाले सांसद हैं। ये जैन समाज का विशेष ध्यान रखते हैं तो समाज भी इन्हें बहुत पसंद करता है।

आशीर्वाद के बाद आचार्य ने लालवानी को शाकाहारी होने की बात कही। इस पर लालवानी ने कहां कि मैं तो शाकाहारी हूं और पूरी तरह जैन धर्म का पालन करता हूं। इस पर आचार्य का कहना था कि इंदौर शाकाहारी बने इसको लेकर भी प्रयास किया जाना चाहिए।

विद्यासागर एक्सप्रेस ट्रेन डायरी का विमोचन करेंगे आचार्य
आचार्य विद्या सागर के नाम पर सम्मेद शिखरजी जाने वाली स्पेशल ट्रेन पर दिगंबर जैन समाज ने एक डायरी तैयार की है। इसका विमोचन खुद आचार्य करेंगे। ये ट्रेन २१ जनवरी को इंदौर से रवाना होगी

दिगम्बर जैन समाज सामाजिक संसद युवा प्रकोष्ठ इंदौर के अध्यक्ष राहुल सेठी, पिंकेश टोंग्या के मुताबिक उदय नगर दिगंबर जैन मंदिर प्रांगण में ये आयोजन होगा। इसमें समाज अध्यक्ष नरेंद्र वेद अध्यक्षता करेंगे।

यात्रा के संघपति कांतिकुमार जैन परिवार के साथ संयोजक सचिन कासलीवाल नांदेड़ और तेजकुमार, रितेश, अंकित सेठी परिवार का सम्मान किया जाएगा। सामाजिक संसद ने दो हजार डायरी बनाई है। इसमें शिखरजी यात्रा की पूरी जानकारी होगी।

24 टोंक के अघ्र्य, संतों के आशीर्वचन, पूर्णयाचक परिवार, सामाजिक संसद के पदाधिकारियों की जानकारी भी होगी। इस बार ये यात्रा 7 दिन की होगी जो 21 जनवरी से शुरू होकर 27 को खत्म होगी। शिखरजी में गणतंत्र दिवस मनाएंगे। ट्रेन में 1251 यात्री होंगे।

साभार : www.patrika.com

 

प्रवचन वीडियो

2022 : विहार रूझान

मेरी भावना है कि संत शिरोमणि विद्यासागरजी महामुनिराज का विहार अंतरिक्ष पार्श्वनाथ (शिरपूर) से यहां होना चाहिए :




2
24
1
20
25
View Result

कैलेंडर

december, 2022

No Events

X