मुनिश्री प्रमाणसागरजी महाराज का विहार बदनावर रोड पर, संभावित स्थल बावनगजाजी आचार्यश्री की जानकारी अब Facebook पर Youtube - आचार्यश्री विद्यासागरजी के प्रवचन देखिए Youtube पर आचार्यश्री के वॉलपेपर Android पर शाकाहारी रेस्टोरेंट Android पर दिगंबर जैन टेम्पल/धर्मशाला Android पर देश और विदेश के जैन मंदिरों एवं जिनालय की जानकारी के लिए www.jaintemple.in विजिट करें Apple Store - शाकाहारी रेस्टोरेंट आईफोन/आईपैड पर Apple Store - जैन टेम्पल आईफोन/आईपैड पर Apple Store - आचार्यश्री विद्यासागरजी के वॉलपेपर फ्री डाउनलोड करें

श्री दिगंबर जैन रेवातट सिद्धोदय सिद्ध क्षेत्र ट्रस्ट : नेमावर, जिला देवास (म.प्र.)

देवास जिले में स्थित नेमावर एक ऐसी सिद्ध आत्माओं की पुण्य भूमि है, जहाँ 3, अप्रैल 2014 से प्रात: स्मरणीय सन्त शिरोमणी, अध्यात्म योगी आचार्य श्री 108 विद्यासागर जी महा मुनिन्द्राय महाराज ससंघ विराजमान है । पावन नदी नर्मदा के किनारे आचार्य महाराज के आशीर्वाद से अद्वितीय पंच बालयति जिनालय, त्रिकाल चौबीसी जिनालय और सहस्र अष्ठ मानस्तम्भ का निर्माण प्रगति पर है। इस धर्म क्षेत्र पर सन्तगणों के आहार के लिये चौका हेतु पर्याप्त कमरें हैं । अतिथि आवास, प्रवचन सभाग्रह, त्यागी- व्रतियों का भवन और भोजनालय की स्थायी समुचित व्यवस्था है।

देश के कोने-कोने से श्रद्धालुगण महासन्त, तपोमूर्ति आचार्य श्री विद्यासागर जी के दर्शन करने, आशीर्वाद लेने और प्रवचन सुनने के लिये बड़ी संख्या में पधार रहे हैं। आप सभी महानुभाव भी सादर आमन्त्रित हैं।

बाल ब्रह्मचारी संघ नायक आचार्य श्री 108 विद्यासागर जी महामुनिराज ससंघ
प्रतिदिन के कार्यक्रम
समय ……………………………………. कार्यक्रम
प्रात: 6 बजे ……………………………. आचार्य भक्ति
प्रात: 7 से 8.30 बजे …………………… स्वाध्याय
प्रात: 9.00 बजे………………………….. गुरु पूजन
प्रात: 9.30 बजे………………………….. आहार चर्या
प्रात: 1130 बजे…………………………. इर्यापथ भक्ति
सन्ध्या 5.45 बजे……………………….. आचार्य वन्दना
सन्ध्या 7.00 बजे……………………….. सामायिक
विशेष: हर रविवार को दोपहर 4 बजे से तपोमूर्ति आचार्य श्री विद्यासागरजी महामुनिन्द्राय के प्रवचन होते हैं। क्षेत्र पर भोजन तथा आवास की सुविधा उपलब्ध है।

आपकी सुविधा के लिए हम यहां नीचे निम्न जानकारियां उपलब्ध करवा रहे हैं। जो जानकारी देखना हो, उस पर क्लिक करें।

2018 : विहार रूझान

मेरी भावना है कि संत शिरोमणि विद्यासागरजी महामुनिराज का विहार ललितपुर से यहां होना चाहिए :




12
16
1
20
2
View Result

Countdown

कैलेंडर

december, 2018

चौदस 06th Dec, 201821st Dec, 2018

अष्टमी 15th Dec, 201829th Dec, 2018

X