जैन धर्म से जुड़ी धार्मिक गतिविधियों की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं?

नियमित सदस्य बनकर पाएं हर माह एक आकर्षक न्यूज़लेटर

सदस्यता लें!

हम आपको स्पैम नहीं करेंगे और आपके व्यक्तिगत डेटा को सुरक्षित बनाएंगे

आचार्यश्री की जानकारी अब Facebook पर Youtube - आचार्यश्री विद्यासागरजी के प्रवचन देखिए Youtube पर आचार्यश्री के वॉलपेपर Android पर शाकाहारी रेस्टोरेंट Android पर दिगंबर जैन टेम्पल/धर्मशाला Android पर देश और विदेश के जैन मंदिरों एवं जिनालय की जानकारी के लिए www.jaintemple.in विजिट करें Apple Store - शाकाहारी रेस्टोरेंट आईफोन/आईपैड पर Apple Store - जैन टेम्पल आईफोन/आईपैड पर Apple Store - आचार्यश्री विद्यासागरजी के वॉलपेपर फ्री डाउनलोड करें देश और विदेश के शाकाहारी जैन रेस्तराँ एवं होटल की जानकारी के लिए www.bevegetarian.in विजिट करें

श्री दिगंबर जैन शीतल न्यास ट्रस्ट – विदिशा (म.प्र.)

भोपाल के नज़दीक़, विदिशा जिले में स्थित दसवें तीर्थंकर भगवान शीतलनाथाय जी के गर्भ, जन्म और तप कल्याणक विदिशा में सम्पन्न हुए थे । इस परम पावन धरा पर 7, जुलाई 2014 से प्रात: स्मरणीय सन्त शिरोमणी, अध्यात्म योगी आचार्य श्री 108 विद्यासागर जी महा मुनिन्द्राय महाराज ससंघ का वर्षायोग सानन्द चल रहा है । आचार्य महाराज के आशीर्वाद से अद्वितीय समवशरण मन्दिर का निर्माण कार्य तेज़ी से चल रह है । सहस्त्र कूट जिनालय का निर्माण प्रगति पर है। इस धर्म क्षेत्र पर सन्तगणों के आहार के लिये चौका हेतु पर्याप्त कमरें हैं । अतिथि आवास, प्रवचन सभाग्रह, त्यागी- व्रतियों का रहवास और भोजनालय की समुचित व्यवस्था है ।

इस तीर्थक्षेत्र का परिपूर्ण निर्माण हो जाने पर जैन श्रमण-सँस्कृति के इतिहास में हज़ारों-हज़ार वर्षों तक जिन धर्म की महती धर्म-प्रभावना होती रहेगी । सन्त शिरोमणी 108 आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज ससंघ के दर्शनार्थ, आशीर्वाद और आशीर्वचन के लिये सभी श्रध्दालु सादर आमन्त्रित हैं। विदिशा देश के ह्रदय स्थल में है । बीना-भोपाल के बीच मुख्य रेल्वे स्टेशन है । भोपाल से वायुमार्ग-फ़्लाइट की सुविधा है ।

 

  • फोटोगैलेरी

कैलेंडर

june, 2018

28jun(jun 28)7:48 am(jun 28)7:48 amसंयम स्वर्ण महोत्सव

अष्टमी 07th Jun, 201820th Jun, 2018

चौदस 12th Jun, 201826th Jun, 2018

2018 : चातुर्मास रूझान

मेरी भावना है कि संत शिरोमणि विद्यासागरजी महामुनिराज का सन, २०१८ का चातुर्मास होना चाहिए :-




4
2
5
3
15
View Result
X