समय सागर जी महाराज वर्धा में हैंसुधासागर जी महाराज बिजोलिया (राजस्थान) में हैंयोगसागर जी महाराज (ससंघ) बंडा में हैंमुनिश्री प्रमाणसागरजी महाराज बंडा में हैं आचार्यश्री की जानकारी अब Facebook पर Youtube - आचार्यश्री विद्यासागरजी के प्रवचन देखिए Youtube पर आचार्यश्री के वॉलपेपर Android पर शाकाहारी रेस्टोरेंट Android पर दिगंबर जैन टेम्पल/धर्मशाला Android पर देश और विदेश के जैन मंदिरों एवं जिनालय की जानकारी के लिए www.jaintemple.in विजिट करें

सांसद से बोले आचार्य विद्यासागर – आप तो शाकाहारी हैं, इंदौर को बनाइये

इंदौर। दिगम्बर जैन समाज के सबसे बड़े संत आचार्य विद्यासागर से मिलने सांसद शंकर लालवानी पहुंचे। सुनिल भैया ने लालवानी का परिचय कराया। कहा कि देश में सबसे ज्यादा वोट लाने वाले सांसद हैं। ये जैन समाज का विशेष ध्यान रखते हैं तो समाज भी इन्हें बहुत पसंद करता है।

आशीर्वाद के बाद आचार्य ने लालवानी को शाकाहारी होने की बात कही। इस पर लालवानी ने कहां कि मैं तो शाकाहारी हूं और पूरी तरह जैन धर्म का पालन करता हूं। इस पर आचार्य का कहना था कि इंदौर शाकाहारी बने इसको लेकर भी प्रयास किया जाना चाहिए।

विद्यासागर एक्सप्रेस ट्रेन डायरी का विमोचन करेंगे आचार्य
आचार्य विद्या सागर के नाम पर सम्मेद शिखरजी जाने वाली स्पेशल ट्रेन पर दिगंबर जैन समाज ने एक डायरी तैयार की है। इसका विमोचन खुद आचार्य करेंगे। ये ट्रेन २१ जनवरी को इंदौर से रवाना होगी

दिगम्बर जैन समाज सामाजिक संसद युवा प्रकोष्ठ इंदौर के अध्यक्ष राहुल सेठी, पिंकेश टोंग्या के मुताबिक उदय नगर दिगंबर जैन मंदिर प्रांगण में ये आयोजन होगा। इसमें समाज अध्यक्ष नरेंद्र वेद अध्यक्षता करेंगे।

यात्रा के संघपति कांतिकुमार जैन परिवार के साथ संयोजक सचिन कासलीवाल नांदेड़ और तेजकुमार, रितेश, अंकित सेठी परिवार का सम्मान किया जाएगा। सामाजिक संसद ने दो हजार डायरी बनाई है। इसमें शिखरजी यात्रा की पूरी जानकारी होगी।

24 टोंक के अघ्र्य, संतों के आशीर्वचन, पूर्णयाचक परिवार, सामाजिक संसद के पदाधिकारियों की जानकारी भी होगी। इस बार ये यात्रा 7 दिन की होगी जो 21 जनवरी से शुरू होकर 27 को खत्म होगी। शिखरजी में गणतंत्र दिवस मनाएंगे। ट्रेन में 1251 यात्री होंगे।

साभार : www.patrika.com

 

1 Comment

Click here to post a comment
  • Jai Jinendra Ji

    Namostu Bhagwan

    Namostu Acharya Shree Ji

    Namostu Gurudev

    Jai Jai Gurudev

    Jaikara Gurudev Ka Jai Jai Gurudev

    Jai Ho Shri Acharya Bhagwan Vidyasagar Ji Maha Muniraj Ki Jai Ho

    Jain Dharam Ki Jai Ho

    Jainam Jayatu Shasanam……..

प्रवचन वीडियो

2020 : विहार रूझान

मेरी भावना है कि संत शिरोमणि विद्यासागरजी महामुनिराज का विहार इंदौर में यहां होना चाहिए :




5
24
1
20
17
View Result

कैलेंडर

march, 2020

No Events

hi Hindi
X
X